ग्लोबल टाइम्स का कांग्रेस (Congress)पर ट्वीट, बीजेपी बोली- चल रहा चीन से कांग्रेस का इश्क़

0
12
ग्लोबल टाइम्स का कांग्रेस पर ट्वीट, बीजेपी बोली

चीन को लेकर बीजेपी-कांग्रेस (BJP-Congress) में राजनीति अपने चरम पर है। बीजेपी (BJP) ने शनिवार को चीनी मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स (Global Times) की एक रिपोर्ट के आड़ में कांग्रेस (Congress) को खूब खरी-खोटी सुनाई। बीजेपी (BJP) ने हमला बोलते हुए कहा कि दुश्मन देश भारत को निशाना बनाने के लिए कांग्रेस (Congress) का इस्तेमाल कर रहा है।

बीजेपी (BJP) के कद्दावर प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा कि जिस तरह से ‘इश्क और मुश्क’ छिपाने से भी कभी नहीं छिपते।।।

ठीक वैसे ही अब कांग्रेस और चीन के बीच चल रहे असीम प्रेम के बारे में पुरे देश को पता है। इसके साथ ही पात्रा ने कांग्रेस और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के बीच हुए कथित समझौते के बारे में जानकारी भी मांग ली है।

Also Read: मुख्यमंत्री के दावों को मुंह चिढा रही वीवीआईपी जिला रायबरेली की सड़कें

बता दें की ग्‍लोबल टाइम्‍स ने बीते शनिवार को अपने ख़ासविशेषज्ञों के हवाले से ट्वीट कर यह कहा कि कांग्रेस नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सरकार को अपने सवालों से झकझोरने में लगी है।

‘ग्लोबल टाइम्स’ ने पहले यह भी कहा था कि, ‘चीन के साथ हुए सीमा विवाद पर PM नरेंद्र मोदी और भाजपा फिलहाल भारी दबाव में हैं क्योंकि कांग्रेस अब हारी हुए घरेलू शासन और अति जोखिम भरी विदेश नीति की कटु आलोचना करके BJP सरकार को हिलाने के बड़े मौके का इन्तेजार कर रही है।’

इसी मुद्दे पर निशाना बनाते हुए BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि चीनी अखबार की यह तारीफ सामान्‍य तो बिलकुल भी नहीं है। इससे यह साफ हो जाता है कि कांग्रेस फिलहाल चीन के खतरनाक एजेंडे पर फिलहाल काम कर रही है।

भारतीय सेना द्वारा वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) का उल्लंघन करने की चीनी सेना की कोशिश विफल करने के बाद चीन के सरकारी अखबार की इस तत्कातिथ रिपोर्ट से हमारे पडोसी देश की हताशा का साफ़ पता चलता है और वह अकेली कांग्रेस को ऐसी पार्टी के रूप में देखता है जो उसका एजेंडा भारत में चला सकती है।

यही नहीं संबित पात्रा ने यह भी कहा कि चीन और कांग्रेस के बीच प्रेम अब सार्वजानिक हो चूका है और यह उस MOU से जुड़ा है जिस पर 2008 में कांग्रेस और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने अपने हस्ताक्षर किए थे। पात्रा ने यह सवाल भी किया कि ‘चाहे पाकिस्तान हो, आतंकवादी हों या चीन, आखिर क्यों ये सभी कांग्रेस को ही पसंद करते हैं?’

Also Read: कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह पर उनकी दादी ने लगाया प्रताड़ना का आरोप

उनका कहना था कि यह सोच के संदेह होता है किअनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में अपने डोजियर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणियों को भी शामिल किया था।

कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP)

राहुल गाँधी को पात्रा ने घेरते हुए कहा कि, “राहुल गांधी को बहुत बधाई। पहले तो आप सिर्फ पाकिस्तान के ही हीरो थे। लेकिन अब से आप चीन के भी हीरो हो लेकिन दुर्भाग्य से भारत के लिए आप एक बड़ा जीरो बन चुके हो।

आप केवल हमारे दुश्मनों के लिए हीरो हो।” यही नहीं पात्रा, डोकलाम संकट के दौरान राहुल और चीनी राजदूत की मुलाकात और चीनी दूतावास द्वारा राजीव गांधी फाउंडेशन में कथित चंदे का उल्लेख भी करने से नहीं चुके।

अंत में संबित पात्र ने यह भी कहा कि ‘शी चिनफिंग नाम अब काफी हद तक सोनिया चिन और राहुल फिंग जैसा ही लगता है।’ इस पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पलटवार करते हुए कहा कि एक तो चीन ने हमारे क्षेत्र में घुसने की बड़ी हिमाकत की है, लेकिन सत्ता के मद में BJP उन लोगों पर इस प्रकार के सवाल उठा रहा है जो उनसे अब प्रश्न करते हैं।

Also Read: संजय राउत ने कंगना को कहा हरामखोर लड़की, दिया मिर्ज़ा ने दिया करारा जवाब

इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में BJP को नसीहत देते हुए कहा कि BJP अब देश के साथ विश्वासघात करना बंद करे। उनका यह भी कहना था कि जहाँ देश के प्रधानमंत्री मोदी चीन का नाम लेने से भी डरते हैं लेकिन आज उनकी पार्टी के लोग दूसरों को ज्ञान देते रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here