सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वाला प्रधानाध्यापक निलंबित

1
69
social media

सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करना एक प्रधानाध्यापक को महंगा पड़ गया। मामले की शिकायत मिलने पर सोमवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा ने प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया।

भविष्य में कृत्य की पुनरावृत्ति होने पर सेवा समाप्त करने की चेतावनी भी दी गई। मामला रोहनिया विकास क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मीगंज का है। बीएसए ने निलंबन आदेश में बताया कि प्रधानाध्यापक इंद्र सिंह ने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री एवं शासन के प्रति अभद्र टिप्पणी की।
इसके साथ ही अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया है। इस संबंध में की गई शिकायत के साथ फेसबुक पोस्ट भी प्राप्त हुई है।

बीएसए ने कहा है कि प्रधानाध्यापक ने लगातार कई पोस्ट की, जिससे सामाजिक एवं धार्मिक भावनाएं आहत होने के साथ ही समाज में आक्रोश व्याप्त हो सकता है। इसी कारण प्रधानाध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय रोहनिया से संबद्ध कर दिया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय को जांच अधिकारी बनाया गया है।

उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि संबंधित प्रधानाध्यापक को आरोप पत्र प्राप्त कराते हुए जांच आख्या बीएसए कार्यालय में उपलब्ध कराई जाए। बीएसए ने बताया कि प्रधानाध्यापक को स्पष्ट रूप से निर्देश दिया गया है कि सभी पोस्ट को डिलीट करें। भविष्य में इस कृत्य की पुनरावृत्ति हुई तो सेवा समाप्ति की कार्यवाही की जाएगी।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here