कोटा: बच्चों की मौत पर पायलट का गहलोत पर निशाना- जिम्मेदारी से नहीं बच सकते

0
84

कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 107 पहुंच गया है. राज्य के डिप्टी सीएम सचिन पायलट शनिवार को कोटा अस्पताल पहुंचे. कोटा में बच्चों की मौत पर सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें जिम्मेदारी तय करनी होगी. सचिन पायलट ने कहा कि पहले क्या हुआ इस पर चर्चा नहीं होनी चाहिए. वसुंधरा को जनता ने हरा दिया लेकिन अब जिम्मेदारी हमारी है.

बता दें कि राजस्थान के कोटा में जे के लोन अस्पताल में बच्चों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. अब कोटा में बच्चों की मौत का आंकड़ा 107 पहुंच चुका है. वहीं इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने राजस्थान सरकार को नोटिस जारी किया है.

मृत बच्चों के परिवार से मिले पायलट

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट आज कोटा में कई मृत बच्चों के परिवार से मिले. पायलट प्रदेश के उप मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ पीसीसी अध्यक्ष भी हैं. पायलट दिल्ली में थे, तब कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने कोटा में बच्चों की मौत को लेकर नाराजगी जताई. उसके बाद पायलट राजस्थान पहुंचे और जयपुर आने के बाद कोटा के लिए रवाना हुए थे.

वहीं, दूसरी तरफ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर में आज यानी शनिवार को शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. बता दें कि गहलोत सरकार को कोटा के अस्पताल जे के लोन अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले की हैंडलिंग को लेकर भारी भरकम आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

मामला सामने आने के बाद मंत्री ने नहीं ली सुध

बच्चों की मौत की खबर सामने आने के बावजूद कई दिनों तक सरकारी अमले के किसी वरिष्ठ मंत्री ने कोटा जाकर हालात की सुध नहीं ली. वहीं, गहलोत सरकार ने बवाल के बाद शुक्रवार को दो कैबिनेट मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को जयपुर से कोटा के लिए भेजा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here