रायबरेली | जिला अस्पताल के वार्ड ब्वाय समेत पांच कोरोना संक्रमित

0
23
corona-virus_complete lockdown

जिला अस्पताल के सर्जन के कोरोना संक्रमित होने के बाद सोमवार को हड्डी विभाग का वार्ड ब्वाय चपेट में आ गया। एसजीपीजीआई और आरएमएल लखनऊ से आई जांच रिपोर्ट में वार्ड ब्वाय समेत पांच लोगों पॉजिटिव पाए गए हैं।

ऊंचाहार क्षेत्र के इटौरा बुजुर्ग गांव की महिला और लालगंज कस्बे के संक्रमित महिला, बुजुर्ग और युवक को रॉयन स्कूल के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गांव व लालगंज के संबंधित क्षेत्र को सील कर दिया गया है।

पिछले सप्ताह जिला अस्पताल के सर्जन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरे स्टाफ की सैपलिंग की काम शुरू करा दिया गया। तीन दिन पहले 10 लोगों की रिपोर्ट आई थी, जिसमें छह स्टाफ नर्स समेत सभी लोग कोरोना संक्रमित नहीं मिले, लेकिन सोमवार को आई रिपोर्ट भी वार्ड ब्वाय संक्रमित मिला।

संक्रमित वार्ड ब्वाय हड्डी विभाग में काम कर रहा था। सीटी स्कैन, टेलीमेडिसिन और एक्स-रे में भी काम करता था। वार्ड ब्वाय के संक्रमित होने के बाद इन जांचों को रोक दिया गया है। वार्ड ब्वाय को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि ऊंचाहार क्षेत्र के इटौरा बुजुर्ग गांव की महिला ने निजी पैथालॉजी से जांच कराई थी। उसे रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे रॉयन स्कूल के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

लालगंज कस्बे के युवक के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उसे भी रॉयन स्कूल के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संबंधित क्षेत्रों के सैनिटाइजेशन के लिए टीम गठित कर दी गई है।
लालगंज क्षेत्र के बनईमऊ गांव की महिला भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। गांव में कोविड सर्विलांस अभियान के दौरान आशंका होने पर महिला का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। सोमवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है।

महिला को रॉयन स्कूल के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीएमओ डॉ. संजय कुमार शर्मा ने बताया कि महिला किसी के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुई है। उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

लालगंज प्रतिनिधि के अनुसार नोडल अधिकारी डॉ. कुमार विमल ने बताया कि कस्बे की सराफा मंडी के एक बुजुर्ग की सोमवार देर शाम आरएमएल लखनऊ से आई जांच रिपोर्ट में वो पॉजिटिव निकला है। उससे संपर्क किया जा रहा है। मंगलवार को उसके संपर्क में आए लोगों का क्वारंटीन किया जाएगा |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here