कृष्ण पाल गुर्जर पर हाई कमान की मुहर, प्रदेश अध्यक्ष बनना तय

0
32
कृष्ण पाल गुर्जर

लोकसभा चुनाव 2019 में फरीदाबाद लोकसभा सीट से रिकॉर्ड मतों से ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर को हरियाणा बीजेपी का नया अध्यक्ष बनाया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही इनके नाम का औपचारिक तौर पर ऐलान हो सकता है। सूत्रों ने बताया कि बीजेपी हाईकमान ने कृष्ण पाल के नाम पर मुहर लगा दी है। इस विषय में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी से मुख्यमंत्री मनोहर लाल की भी बातचीत हो गई है और किसी भी वक्त उनके नाम का आधिकारिक तौर पर ऐलान हो सकता है। गुर्जर बीजेपी के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला का जगह लेंगे।

बता दें कि हरियाणा में बीजेपी नए अध्यक्ष के चयन को लेकर काफी दिन से चर्चा जोरों पर है। जुलाई के पहले सप्ताह के शुरुआत में ही प्रदेशाध्यक्ष की ताजपोशी संभावित है। नए प्रदेशाध्यक्ष को लेकर कई नेताओं के नाम चर्चा में हैं, लेकिन कृष्ण पाल गुर्जर के नाम पर चर्चा काफी जोर पकड़ रही है। चर्चा है पंजाब के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष विजय सांपला के जैसे केंद्र में मंत्री पद व प्रधान के रूप में हुई ताजपोशी की तर्ज पर कृष्ण पाल गुर्जर की टू इन वन स्टाइल में ताजपोशी होती है या मंत्री मंडल से इस्तीफा लिया जाएगा, यह भविष्य के गर्भ में है।

कुछ दिन पहले राजधानी दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। उन्‍होंने नए प्रदेश बीजेपी के बारे में नेताओं के फीडबैक से अवगत कराया था। बता दें कि कृष्णपाल गुर्जर काफी अनुभवी नेता हैं। गुर्जर पूर्व में बीजेपी के अध्यक्ष और बीजेपी विधायक दल के नेता भी रह चुके हैं। उनके पास काफी अनुभव है। अगर वह अध्यक्ष बनते हैं तो दक्षिण हरियाणा में बीजेपी की स्थिति काफी मजबूत होगी। वह पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी काफी करीब से जानते हैं।

सूत्रों का कहना है कि बीजेपी आलाकमान प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी उसी नेता को देगी जो मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कंधे के साथ कंधा मिला कर चल सकें व तालमेल रख पार्टी को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सक्षम हो। मुख्यमंत्री मनोहर लाल पार्ट 2 में कैबिनेट में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला समेत चार जाट मंत्री बनाए गए हैं। सूत्रों का कहना है केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर को प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने पर लगभग सभी जगह सहमति बन चुकी है। सूत्रों के मुताबिक, पिछले दिनों जब मुख्यमंत्री मनोहर लाल जब दिल्ली गए थे तो उस दौरान गुर्जर से उनकी मुलाकात भी हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here