अगर आप भी जाना चाहते हैं रियलिटी शो में तो ध्यान रखें ये खास बातें

0
111
reality show

बरनाली होता ओडिशा की एक 20 वर्षीय प्रसिद्ध गायिका हैं जिन्होंने 25 मार्च 2017 को यूफोनी बैंक के साथ अपने अद्भुत प्रदर्शन से लाखों लोगों के दिलों को जीत लिया था।

वह स्टार प्लस के प्रसिद्ध रियलिटी शो “दिल है हिंदुस्तानी” में प्रतिभागी रहीं जो कि सिंगिंग रियलिटी शो में काफी प्रसिद्ध है, वह इस शो में उपविजेता रहीं जबकि हैथम मोहम्मद रफी इस शो के विजेता रहे।

इससे पहले उन्होंने 2011 में ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले सा रे गा मा पा लिल चैंप्स प्रतियोगिता में भाग लिया जिसमें अलका याग्निक और अदनान सामी ने उन्हें सीखने में काफी मदद की।

उन्होंने राष्ट्रहित न्यूज़ में दिए इंटरव्यू में बताया कि वह 2011 से पहले काफी शर्मीली और शांत हुआ करती थीं और उसके इस शो के बाद से उन्होंने लोगों से मिलना बातें करना आदि शुरू किया। उन्होंने बताया कि जब वे 4 साल की थीं तब उन्होंने अपना पहला स्टेज शो किया था जिसमें लोगों की तरफ से उन्हें काफी सराहना मिली थी।

Also Read: आखिरी फिल्म में कुछ यूँ रुला गए सुशांत

साथ ही उन्होंने बताया कि उन्हें ट्रैवलिंग करना, गार्डनिंग करना, पेंटिंग करना, नए लोगों से मिलना काफी पसंद है और साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग रियलिटी शो में नहीं जाना चाहते हैं, उनके लिए यूट्यूब सबसे अच्छा माध्यम है जिससे वे अपने टैलेंट को दूसरों के सामने स्वतंत्र रूप से पेश कर सकते हैं जबकि रियलिटी शो में ऐसा नहीं होता।

रियलिटी शो में प्रतिभागी की इन बातों पर ध्यान दिया जाता है कि वह कैसे दिखते हैं और खुद को दूसरों के सामने कैसे प्रस्तुत करते हैं।

आप अगर गायकी के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो इन चीजों पर विशेष ध्यान दें।

  1. रियाज़
  2. किसी अच्छे गुरु से ट्रेनिंग लेना क्योंकि सिर्फ सुनकर आप बेहतर हो सकते हैं परंतु बेहतरीन नहीं।
  3. खुद को प्रेजेंट करने पर भी ध्यान देना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here