क्या धोनी ने दिए हैं सिर्फ 1 लाख रुपये ? इंटरनेट पर जम कर हुए ट्रोल

0
153
DHONI DONATED ONLY 1 LAKH

धोनी ने पुणे स्थित एक एनजीओ के माध्यम से 1 लाख रुपये का योगदान दिया.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की इस आर्थिक मदद को लेकर उनके फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर नाराजगी जताई. एक फैन ने लिखा- 800 करोड़ रुपये कमाने वाले धोनी ने सिर्फ एक लाख रुपये की मदद की…यह दुखद है.

दूसरी तरफ सचिन तेंदुलकर ने कोरोना से लड़ाई के लिए प्रधान मंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में प्रत्येक को 25 लाख रुपये का योगदान देने का फैसला किया.

धोनी से जुड़ी यह खबर देखते ही देखते वायरल हो गई. बाद में शुक्रवार को ही महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी ने ट्विटर पर लिखा की यह गलत सूचना है. उन्होंने ट्रोल करने वालों का आड़े हाथों लिया.

क्या है सच्चाई..?

ऐसी रिपोर्ट है कि पुणे स्थित एनजीओ ने लोगों को मदद पहुंचाने के लिए 12.30 लाख रुपये जमा करने का लक्ष्य रखा था. जिसमें एक लाख रुपये कम पड़ रहे थे. ऐसे में धोनी ने इस रकम को पूरा किया. उन्होंने क्राउडफंडिंग वेबसाइट केटो के माध्यम से पुणे स्थित मुकुल माधव फाउंडेशन को सहयोग के तौर पर एक लाख रुपये दिए. यह फाउंडेशन लॉकडाउन के दौरान 14 दिनों तक करीब 100 परिवारों के लिए भोजन की व्यवस्था करेगा.

इससे संदेश यह गया कि धोनी ने महज एक लाख रुपये का दान किया है और वह ट्रोल किए जाने लगे. अभी धोनी की ओर से दान की घोषणा नहीं हुई है. संकट की स्थिति में सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपये देकर अपनी जिम्मेदारी निभाई है, लेकिन धोनी की ओर से अब तक कोई ऐलान नहीं हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here