रायबरेली के नए CMO डॉ. वीरेंद्र सिंह होंगे :2020

2
27
Raiberli CMO रायबरेली

लखनऊ: रायबरेली के जिलाधिकारी की शिकायत करने वाले मुख्य चिकित्साधिकारी का तबादला झांसी कर दिया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि रायबरेली के सीएमओ डॉ संजय सिंह का तबादला झांसी जिला चिकित्सालय के वरिष्ठ परामर्शदाता के पद पर कर दिया गया है जबकि उनके स्थान पर डा वीरेन्द्र सिंह को जिले का नया सीएमओ बनाया गया है।

रायबरेली के नए CMO डॉ. वीरेंद्र सिंह

डॉ. वीरेंद्र सिंह अब तक लखनऊ में बापू भवन सचिवालय डिस्पेंसरी में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के पद पर कार्यरत थे। इसके अलावा डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में वरिष्ठ परामर्शदाता डा श्रीप्रकाश वत्स को डा सिंह की जगह बापू भवन डिस्पेंसरी का प्रभार सौंपा गया है।

उन्होने बताया कि जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव और सीएमओ डा संजय सिंह के बीच विवाद का समाधान निकालने के लिये लखनऊ के मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम रायबरेली पहुंचे थे जहां उन्होने दोनाे अधिकारियों से अलग अलग बात की।

सूत्रों के अनुसार श्री मेश्राम ने माना कि जिलाधिकारी ने सीएमओ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की लेकिन जिलाधिकारी ने इस गलती को फिर से न दोहराने का आश्वासन दिया लेकिन डा सिंह और पीएमएस संघ इस बात को लेकर समझौते के मूड में नहीं दिखे जिसके बाद बीच का रास्ता निकालते हुये श्री मेश्राम ने सीएमओ के तबादले का फैसला लिया।

गौरतलब है कि चार सितम्बर को रायबरेली के जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने एक बैठक में सीएमओ डा सिंह पर अभद्र भाषा का प्रयोग कर अपमान किया था जिसकी शिकायत चिकित्सक ने महानिदेशक स्वास्थ्य लखनऊ को पत्र लिखकर की थी। सीएमओ के इस पत्र के वायरल होने के बाद सरकार ने मामले के समाधान का निर्देश कमिश्नर को दिये थे।

Also Read: मुख्यमंत्री के दावों को मुंह चिढा रही वीवीआईपी जिला रायबरेली की सड़कें