रणदीप हुड्डा के जोक्स से इंटरनेट के सूरमा क्यों सुलग रहे हैं ?

0
84
randeep-hudda
Image: Rashtrahit Media

कई बार हम बोलते-बोलते कुछ ऐसा कह जाते हैं, जिसकी वजह से लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ता है। भले आपके कहने का क्या मतलब रहा हो या अपने उस बात को किस तरीके और किसके लिए कहा हो। लोग उसे किस तरीके से स्वीकारें वह भी आपको नहीं पता चलता। पता जब चलता है जब वह बात पूरी तरह से कॉन्ट्रोवर्सी बन चुकी हो।

मायावती विवाद :

आज हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा की जिन्होंने हाल ही में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती के खिलाफ कुछ कह दिया है ऐसा लोगों का मानना है। जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर लोग उनपर भड़क रहे हैं और उनकी गिरफ़्तारी की मांग कर रहे हैं। लोगों का मानना है कि रणदीप हुड्डा ने जो जोक सुनाया वह बीएसपी सुप्रीमो मायावती का नाम लेकर ‘सेक्सिस्ट’ और ‘जातिवादी’ मजाक किया, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। रणदीप का ये वीडियो सामने आने के बाद लोग उनसे जल्द से जल्द माफी मांगने को कह रहे हैं।

हालांकि यह वीडियो काफ़ी पुराना बताया जा रहा है। जिस वीडियो के कारण बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा नेटिजन्स के एक वर्ग के निशाने पर आ चुके हैं। इस वीडियो में रणदीप एक शो में स्टेज पर बैठे हैं और मायावती पर एक चुटकुला सुना रहे हैं। वीडियो में वह बैठे दर्शकों से कहते हैं कि वो उन्हें एक ‘डर्टी जोक ’ सुनाना चाहते हैं। वीडियो में वह कहते सुनाई दे रहे हैं, ‘मायावती 2 बच्चों के साथ जा रही होती हैं। इस दौरान एक व्यक्ति ने उनसे पूछा कि ये बच्चे जुड़वा हैं? तो मायावती ने कहा कि नहीं एक चार साल का है दूसरा आठ साल का है। ‘ यहाँ तक सब ठीक है, लेकिन इसके बाद वह जो कहते हैं वो लोगों को कतई पसंद नहीं आ रहा उन्होंने कहा कि ये एक व्यक्ति दो बार भी आ सकता है क्या?

ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए एक यूजर ने ट्वीट किया और कहा, ‘शीर्ष बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा एक ऐसी दलित महिला के बारे में बात कर रहे हैं, जो उत्पीड़ितों की आवाज रही हैं’। यूजर ने इसे जातिवादी और सेक्सिस्ट करार दिया। एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘रणदीप हुड्डा, यह दिखाता है कि आप कितने सेक्सिस्ट, जातिवादी और मूर्ख हैं’।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के अपने समर्थक हैं जो उन्हें आयरन लेडी कहते हैं, और राज्य में अपने दम पर सरकार बनाने को लेकर उनकी हर कोई तारीफ करता है। उन्होंने दलितों और महिलाओं के लिए काफी काम किया है जिसके कारण उत्तर प्रदेश में महिलाएं और दलितों के बीच उनकी बहुत इज़्ज़त है। ऐसे में रणदीप हुड्डा को ये जोक भारी पड़ सकता है।

Read More : गेस्ट हाउस कांड में मुलायम के खिलाफ मायावती ने केस लिया वापस !

इस वीडियो के वायरल होते ही ट्विटर पर रणदीप हुड्डा को गिरफ़्तार करने के लिए लोगों के ट्वीट आने लगे जिसके बाद ये मसला ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा और लोग रणदीप हुड्डा की गिरफ़्तारी की मांग करने लगे। सोचने वाली बात यह है कि एक ही नाम के दुनिया में बहुत से लोग हो सकते हैं और रणदीप हुड्डा ने भूतपूर्व, दलित, मुख्यमंत्री या बसपा सुप्रीमो जैसा कोई भी शब्द प्रयोग नहीं किया तो यह कॉन्ट्रोवर्सी आखिर क्यों?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here