आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की दिनांक के साथ ही लिए गए ये बड़े फैसले

0
20
आरआरबी एनटीपीसी RRB

भारतीय रेलवे आरआरबी/एनटीपीसी ने 1.4 लाख खाली पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाएं आयोजित करने का ऐलान किया है। जिसकी परीक्षा 15 दिसंबर से शुरू होगी और इसके फॉर्म 2019 में भरे गए थे।। रेल मंत्री पियूष गोयल ने शनिवार को ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी।

वहीं, रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव ने कहा कि रेलवे करीब 1.40 लाख पदों पर भर्ती के लिए 15 दिसंबर से कंप्यूटर आधारित परीक्षा शुरू करेगा।

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि इन 1,40,640 पदों पर भर्ती के लिए करीब 2.42 करोड़ आवेदन किए गए हैं। कोविड-19 महामारी की वजह से अब तक परीक्षा आयोजित नहीं कराई जा सकी और अब इन पदों पर भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा 15 दिसंबर से शुरू होगी और जल्दी ही परीक्षा से संबंधित डिटेल्स जारी की जाएंगी।

Also Read: मुख्यमंत्री के दावों को मुंह चिढा रही वीवीआईपी जिला रायबरेली की सड़कें

बता दें कि इस भर्ती के लिए मार्च 2019 में ही आवेदन हुए थे और 1.40 लाख पदों के लिए भर्ती निकली थी और इसमें देशभर से करीब 2.40 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

रेलवे ने साफ कर दिया है कि विभिन्न पदों की सभी 3 श्रेणियों के लिए भर्ती प्रक्रिया के आवेदनों की जांच पूरी की जा चुकी है तथा विभिन्न पदों पर भर्ती के लिये 15 दिसम्बर से परीक्षाओं का आयोजन शुरू किया जाएगा।

बता दें कि वित्त मंत्रालय ने भी शनिवार को कहा कि सरकारी नौकरी की भर्ती पर कोई रोक नहीं लगाई गई है। सरकारी एजेंसियां SSC, UPSC और RRB के जरिए भर्तियां पहले की तरह ही की जाएंगी।

गौरतलब है कि छात्र-छात्राएं सोशल मीडिया के जरिए पिछले कई दिनों से RRB (रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड) GROUP D की परीक्षा की तारीख के ऐलान की मांग कर रहे थे जिसका ध्यान रखते हुए आरआरबी ने ऐलान किया है कि इनके एग्जाम 15 दिसंबर से शुरू किए जाएंगे और जल्द ही भर्तियाँ भी की जाएंगी।

Also Read: दिल्ली मेट्रो का लॉकडाउन खत्म, 5 महीने के बाद कई बदलावों के साथ शुरू हुआ सफर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here