पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, डीएम सहित अधिकारियों ने एक दिन के वेतन से 5 लाख देने की घोषणा की

0
38
man died in police custody

रायबरेली: जिले के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरे बैजू गांव निवासी मोहित की रविवार को पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। सोमवार को मृतक के परिजनों ने जिलाधिकारी से मुलाकात की और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की।

जिलाधिकारी ने भी परिजनों को जांच कराने का आश्वासन दिया साथ ही उन्हें शासन से राहत राशि मुहैया कराने के लिए पत्र भी लिखा। वहीं डीएम ने एक एक दिन के वेतन से 5 लाख परिवार को देने की बात कही। मृतक गरीब परिवार से था और ऑटो चालक था।

पुलिस मृतक को बाइक चोरी के मामले में घर से उठाकर तीन दिन पहले लाई थी और कल उसकी तबियत अचानक बिगडऩे पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था जहां उसकी मौत हो गई थी।
मामले की सूचना परिजनों को मिलते ही ग्रामीणों व परिजनों ने पुलिस पर पिटाई करने का आरोप लगाया और उससे ही उसकी मौत की बात कही।

मामले के तूल पकड़ते व जिले के विपक्षी दलों द्वारा तूल पकड़ाते देख आज जिला प्रशासन ने आनन फानन में मृतक के परिजनों को जिलाधिकारी कार्यालय मिलने के लिए बुलाया और उनसे मामले की निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया। साथ ही उन्हें शासन से राहत राशि दिलाने का भी आश्वासन दिया।

जिलाधिकारी रायबरेली वैभव श्रीवास्तव ने बताया कि परिजनों को निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया गया है। साथ ही उन्हें शासन से राहत राशि दिलाये जाने के लिए पत्र लिखा गया है।

Also Read: सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वाला प्रधानाध्यापक निलंबित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here